top of page
  • Writer's pictureMCWF

Ankuran July-August 2021




प्रिय पाठक,


अंकुरण का यह द्विमासिक पत्रिका के संस्करण को आगे बढ़ाते हुए नवीन अंक के साथ आपके समक्ष प्रस्तुत है। परिवर्तन प्रकृति का नियम है और इस अंक में कुछ परिवर्तन कर नए विषय वस्तु को मनोरंजक एंव रोचक रूप में प्रस्तुत किया गया है। पत्रिका में प्रमुखतः नवोदित बाल रचनाकारों की रचनाएँ सम्मिलित हैं जो भविष्य में उनकी रचनाधर्मिता को और अधिक सुदृढ़ होने की संभावनाओं को रेखांकित करती है। आशा है कि ये रचनाएं आपको भाएंगी।


संस्करण के इस अंक में अपने आज़ाद होने पर गौरवान्वित महसूस करते हुए इतिहास के पन्नों को स्पर्श कर इतिहास मेल" में असहयोग आंदोलन का उल्लेख किया गया है जिसमे आज़ादी के लिए किए गए अथाह संघर्ष को शब्दों में प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया है । इस अंक में खेलों के महाकुंभ ओलंपिक खेल, हास्य कहानी, यादों के झरोखो से आदि जैसे विषय वस्तु को भी संकलित किया गया है। हमारे, आपके, हम सब के जीवन के कुछ सबसे यादगार और सुनहरे पलो को फिर से याद किया गया है।

 

Dear Reader

Ankuran is free for all! But..

Each content and graphics is written and created by the team of our children and volunteers. We would really appreciate your kind support and encouragement through some support amount of your wish. This will help us sustain our children's magazine.

Thank you


Download

Ankuran_May-June,2021
.pdf
Download PDF • 11.62MB



57 views0 comments

Recent Posts

See All
bottom of page